बांकेबिहारी मन्दिर के पास बड़ा हादसा, पुरानी बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से 5 की मौत कई घायल

Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, Latest Hindi News, Today News in Hindi, Latest News Hindi, Delhi Samachar, Breaking News Hindi, News in Hindi Today, Business News in Hindi,

बांकेबिहारी मन्दिर के पास बड़ा हादसा, पुरानी बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से 5 की मौत कई घायल

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में मंगलवार को बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के पास बड़ा हादसा हो गया. यहां के दुसायत मोहल्ले में तीन मंजिला पुरानी इमारत का छज्जा और दीवार गिरने से लगभग 12 लोग घायल हो गए।

जिलाधिकारी पुलकित खरे (Pulkit Khare) ने पांच लोगों के मरने की पुष्टि की है. मौके पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं. घायलों को इलाज के लिए वृंदावन (Vrindavan) के सौ शैया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बारिश के चलते तीन मंजिला इमारत का छज्जा गिरा।

डीएम पुलकित खरे ने बताया कि पुरानी इमारत का छज्जा और दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हुई है. वहीं चार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राहत और बचाव का काम जारी है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौत हुई और जो घायल हैं, उनको नियमानुसार मुआवजे के लिए देखा जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हादसे की वजह जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है।

एसएसपी शैलेश पांडेय ने क्या बताया? दूसरी तरफ एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि दुसायत मोहल्ले के पास एक पुराना तीन मंजिला मकान था । मकान का ऊपरी हिस्सा अचानक से गिर पड़ा, जिससे कुछ लोग मलबे में दब गए. पुलिस टीम के साथ फायर ब्रिगेड टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है. एसएसपी ने कहा कि नगर निगम टीम को भी मौके पर बुलाया गया है ।

 नगर निगम की टीम इमारत की जांच करेगी. अगर इमारत का कोई हिस्सा क्षतिग्रस्त मिलता है तो उसको भी गिराने का काम किया जाएगा. हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फुटेज में देखा जा सकता है कि जिस गली में यह हादसा हुआ, वहां पर चहल-पहल का माहौल था. अचानक से इमारत का ऊपरी हिस्सा गिरा तो लोगों में हड़कंप मच गया।